Canapprove WHATSAPP
GET FREE CONSULTATION

ब्रिटिश कोलंबिया: आप्रवासियों के लिए एक सुनेरा मौका !

BC hindi

कनाडा के पश्चिमी भाग में स्थित ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत अपनी समृद्ध प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। सुंदर समुद्र तटों, पहाड़ों और विशाल जंगलो के बीच स्थित हैं ये प्रांत। ब्रिटिश कोलंबिया की कुल आबादी का एक तिहाई हिस्सा दुनिया के विभिन्न आप्रवासियों से भरा है। विक्टोरिया प्रांत की राजधानी है और वैंकूवर सबसे अधिक आबादी वाला शहर है।

ब्रिटिश कोलंबिया, किसी भी पैरामीटर से, काम करने, अध्ययन करने और रहने के लिए सबसे अच्छी जगह है। प्रांत में एक मजबूत और विविध अर्थव्यवस्था है और अपने निवासियों के लिए कई कैरियर के अवसर है।

Canada Express Entry

आइए उन प्रमुख कारकों पर ध्यान दें जो ब्रिटिश कोलंबिया को अप्रवासियों के लिए पसंदीदा जगह बनाते हैं:

 

  • उच्च जीवन स्तर : कनाडा दुनिया के उन देशों में से एक है जहां जीवन स्तर उच्चतम है। यह उच्च जीवन स्तर ही है जो ब्रिटिश कोलंबिया को अप्रवासियों के लिए एक पसंदीदा स्थान बनाता है।
  • बेहतर स्वास्थ्य सेवा : ब्रिटिश कोलंबिया के निवासियों के पास चिकित्सा सेवा योजना नाम का एक विशेष स्वास्थ्य कार्यक्रम है । ब्रिटिश कोलंबिया आपने लोगों की सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करता है।
  • उच्च मजदूरी और अन्य लाभ : ब्रिटिश कोलंबिया में श्रमिक तुलनात्मक रूप से उच्च वेतन प्राप्त करते हैं। नियोक्ता कर्मचारियों को विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल और अन्य लाभ भी प्रदान करते हैं। हालांकि, किसी व्यक्ति का वेतन उनकी नौकरी, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव पर निर्भर करेगा।
  • बहुसंस्कृतिवाद : ब्रिटिश कोलंबिया एक ऐसा प्रांत है जहाँ विविध सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से आने वाले व्यक्ति एक साथ रहते हैं। प्रांत में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से छात्र, आगंतुक और स्थायी निवासी हैं। यह ब्रिटिश कोलंबिया को सांस्कृतिक विविधता का स्थान बनाता है।
  • सुरक्षा : ब्रिटिश कोलंबिया में अपराध की दर बहुत कम है और कानून भी बहुत मजबूत हैं। यह इस प्रांत को सुरक्षित बनाता है।

 

अनुमान है कि अगले 20 वर्षों में ब्रिटिश कोलंबिया में लगभग 903,000 नए रोजगार सृजित होंगे। इनमें से लगभग 77% नौकरियों में माध्यमिक स्तर से ऊपर की शिक्षा योग्यता की आवश्यकता होती है। ब्रिटिश कोलंबिया कुशल श्रमिकों के प्रवास को बढ़ावा दे रहा है क्योंकि उनका योगदान प्रांत के आर्थिक विकास के लिए आवश्यक है।

एक महत्वपूर्ण बात जो यहां पर ध्यान देने योग्य है कि कुशल श्रमिकों को ब्रिटिश कोलंबिया में प्रवास के लिए, उन्हें प्रांत में एक नियोक्ता से स्थायी नौकरी का प्रस्ताव मिलना होगा। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांतीय नॉमिनी प्रोग्राम (PNP) के तहत कुशल श्रमिकों के आव्रजन कार्यक्रमों के अधिकांश उम्मीदवारों को ब्रिटिश कोलंबिया के कौशल आव्रजन पंजीकरण प्रणाली के साथ अपने प्रोफाइल को पंजीकृत करने की आवश्यकता होती है । ऐसा करने के लिए, उम्मीदवार को ब्रिटिश कोलंबिया के नियोक्ता से नौकरी का प्रस्ताव मिलना  होगा।

 

ब्रिटिश कोलंबिया में स्थायी रूप से जाने के लिए प्रमुख मार्ग निम्न हैं:

कौशल आव्रजन: गु ई मार्ग उन व्यवसायों के लिए कुशल हैं जो ब्रिटिश कोलंबिया में उच्च मांग में हैं। यह एक प्रणाली है कि चयन एक अंक प्रणाली के आधार पर योग्य उम्मीदवारों और आमंत्रित है रों उन्हें कनाडा में स्थायी निवास के लिए प्रांतीय नामांकन के लिए आवेदन करने के लिए। आवेदन और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है।

 

एक्सप्रेस एंट्री: एक्सप्रेस एंट्री पात्र कुशल श्रमिकों को फास्ट-ट्रैक तरीके से ब्रिटिश कोलंबिया जाने की मदद करता है। इस मार्ग के तहत पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को संघीय आर्थिक आव्रजन कार्यक्रमों में से एक के लिए खुद को योग्य साबित करना होगा। अंक प्रणाली के आधार पर उम्मीदवार की योग्यता तय की जाती है। यद्यपि ब्रिटिश कोलंबिया में कार्य अनुभव आवश्यक नहीं है, उम्मीदवारों के लिए आवश्यक कार्य अनुभव का स्तर अनिवार्य है। उन्हें शिक्षा और भाषा के संबंध में पात्रता आवश्यकताओं को भी पूरा करना होगा।

 

ब्रिटिश कोलंबिया टेक पायलट: ब्रिटिश कोलंबिया टेक पायलट कार्यक्रम एक आव्रजन मार्ग है जिसका उद्देश्य प्रांत के तकनीकी क्षेत्र में पहल के लिए विदेशी श्रमिकों के कौशल को उपलब्ध कराना है। पात्र होने के लिए, उम्मीदवार को प्रो ग्राम के तहत वें ई 29 योग्य व्यवसायों में से एक में ब्रिटिश कोलंबिया के नियोक्ता से नौकरी की पेशकश मिलनी चाहिए । नौकरी की पेशकश की अवधि कम से कम एक वर्ष होनी चाहिए और आवेदन जमा करने के समय उम्मीदवार की एक्सप्रेस प्रवेश प्रोफ़ाइल कम से कम 120 दिनों के लिए मान्य होनी चाहिए ।

 

उद्यमी आव्रजन: ब्रिटिश कोलंबिया का क्षेत्रीय पायलट कार्यक्रम उन लोगों के लिए है जो ब्रिटिश कोलंबिया के क्षेत्रीय समुदायों में एक नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।

क्या आपको लगता है कि ब्रिटिश कोलंबिया एक ऐसी जगह है जहाँ आप अपने लिए एक महान भविष्य का निर्माण कर सकते हैं? क्या आप ब्रिटिश कोलंबिया और कनाडा के आव्रजन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? यदि हाँ, तो तुरंत हमारे विशेषज्ञ कनाडा के आव्रजन सलाहकारों से संपर्क करें !

 

अधिक जानकारी के लिए :

WhatsApp :  http://bit.ly/BC-PR

संपर्क के लिए: 91-422-4980255 (इंडिया) / 971-42865134 (दुबई)
ईमेल : enquiry@canapprove.com

2 thoughts on “ब्रिटिश कोलंबिया: आप्रवासियों के लिए एक सुनेरा मौका !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Send Us An Enquiry

Enter your details below and we'll call you back when it suits you.




    [honeypot 953b1362b63bd3ecf68]





    Enquire Now Call Now